श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय ने छात्रों को पास होने का दिया आखिरी मौका, इस तारीख तक करे आवेदन

श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय ने छात्रों को पास होने का दिया आखिरी मौका, इस तारीख तक करे आवेदन
Spread the love

देहरादून। श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय ने छात्रों को परीक्षा, प्रैक्टिकल, आंतरिक परीक्षा में पास होने का आखिरी मौका दिया है। इसके लिए छात्र 2,500 रुपये शुल्क देकर विवि में पांच अक्तूबर तक आवेदन कर सकते हैं। विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. वीपी श्रीवास्तव के मुताबिक, सेमेस्टर पद्धति में संचालित सत्र 2018-21 और 2019-22 और वार्षिक पद्धति में संचालित सत्र 2019-22 के संस्थागत छात्र जो कुछ विषयों में अंकसुधार, आंतरिक परीक्षा व प्रायोगिक परीक्षा से वंचित रह गए हैं। उन्हें वन टाइम सेटलमेंट योजना के तहत महाविद्यालय स्तर पर विवि के परीक्षा पैटर्न पर अंतिम मौका दिया गया है।

कुलपति के निर्देश पर पांच अक्तूबर तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। प्रायोगिक परीक्षाओं में अनुत्तीर्ण छात्रों के लिए विवि परिसर और राजकीय महाविद्यालय अपने स्तर से और सभी अशासकीय, निजी महाविद्यालयों के प्राध्यापकों से प्रायोगिक परीक्षा कराई जाएगी। परीक्षा का शुल्क डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से विवि में जमा होगा। प्रायोगिक परीक्षा की अंकसूची दस अक्तूबर तक विवि को भेजनी होगी।

एसोसिएशन ऑफ सेल्फ फाइनेंस्ड इंस्टीट्यूट के अध्यक्ष डॉ. सुनील अग्रवाल ने श्रीदेव सुमन विवि की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं। कहा, पहले तो विवि ने इसी साल से एनईपी लागू करने का दावा किया और बाद में इससे पलट गया। कहा, विवि कई कोर्स में नई शिक्षा नीति के तहत सिलेबस ही जारी नहीं कर पाया था। बिना तैयारी के घोषणा पर उन्होंने विवि को कटघरे में खड़ा किया है।

admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *