आज बजट सत्र के तीसरे दिन धामी सरकार विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए प्रस्तुत करेगी बजट

आज बजट सत्र के तीसरे दिन धामी सरकार विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए प्रस्तुत करेगी बजट
Spread the love

देहरादून। धामी सरकार बजट सत्र के तीसरे दिन विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए बजट प्रस्तुत करेगी। बजट करमुक्त रहने के अलावा किसानों, बागवानों, व्यापारियों के साथ ही महिलाओं, युवाओं, पूर्व सैनिकों व कमजोर वर्गों को नई उम्मीद बंधाता दिखाई देगा। भराड़ीसैंण स्थित विधानभवन में बुधवार को वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल नया वार्षिक बजट प्रस्तुत करेंगे। सत्र के तीसरे दिन बुधवार को कांग्रेसी विधायक विधानसभा पहुंचे। उन्‍होंने पेपर लीक व अंकिता हत्याकांड में सीबीआई जांच की मांग को लेकर परिसर में प्रदर्शन किया।

सदन के पटल पर रखे गए नकलरोधी समेत छह विधेयक: मंगलवार को सदन के पटल पर उत्तराखंड प्रतियोगी परीक्षा (भर्ती में अनुचित साधनों की रोकथाम व निवारण के उपाय) समेत कुछ छह विधेयक प्रस्तुत किए गए। अब बुधवार को इन सभी विधेयकों पर चर्चा के बाद इन्हें पारित किया प्रदेश सरकार ने भर्ती परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए सख्त कानून बनाने की दिशा में कदम उठाए हैं।

इसके तहत नकल करने अथवा कराने पर 10 करोड़ रुपये तक के जुर्माने व आजीवन कारावास तक की सजा का प्रविधान किया गया है। इससे कानूनी रूप देने के लिए सोमवार को इस विधेयक को सदन पटल पर रखा गया।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *