उत्‍तराखंड में ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम में 5464 स्कूलों में किया जा रहा पीएम मोदी की मास्टर क्लास का सजीव प्रसारण

उत्‍तराखंड में ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम में 5464 स्कूलों में किया जा रहा पीएम मोदी की मास्टर क्लास का सजीव प्रसारण
Spread the love

देहरादून। उत्‍तराखंड में ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम में 5464 स्कूलों में पीएम नरेन्‍द्र मोदी की मास्टर क्लास का सजीव प्रसारण किया गया, इसके लिये बच्चों में खासा उत्साह देखा गया। परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से संवाद के लिए उत्तराखंड से भी दो बच्चों का नामांकन हुआ है। वहीं देहरादून के पथरीबाग स्थित श्रीगुरु राम राय लक्ष्मण इंटर कॉलेज में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। यहां वह पीएम मोदी के परीक्षा पर चर्चा संवाद में प्रतिभाग किया। इस दौरान शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत, विधायक विनोद चमोली, शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी आदि मौजूद रहे।

बोर्ड परीक्षाओं में छात्र-छात्रों का तनाव कम करने और उनको मोटिवेट करने के उद्देश्य से आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेशभर के 10 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं भाग ले रहे हैं। परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिये विगत 20 जनवरी से 24 जनवरी तक आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता सम्पन्न हो गई है, पेंटिंग प्रतियोगिता प्रदेशभर के लाखों छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

सूबे के शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने बताया कि विभाग द्वारा ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से ‘परीक्षा पर चर्चा’ के आगामी संस्‍करण में छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बातचीत कर रहे हैं। जिसका प्रदेशभर के 5464 शासकीय, अशासकीय एवं निजी स्कूलों में सजीव प्रसारण किया जा रहा है। जहां पर 10 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं प्रतिभाग कर रहे हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *