पहाड़ों को सर्मपित डॉ. रचित गर्ग ने आखिर क्या किया ऐसा कि लोग करने लगे स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत की जय-जयकार

पहाड़ों को सर्मपित डॉ. रचित गर्ग ने आखिर क्या किया ऐसा कि लोग करने लगे स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत की जय-जयकार
Spread the love

पौड़ी। श्रीनगर विधानसभा के दूरस्थ क्षेत्र थलीसैण के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में अल्ट्रासाउंड सेवाएं मिलने से लोगों में खुशी है। शनिवार को 60 गर्भवती महिलाओं को इस सुविधा का लाभ दिया गया। श्रीनगर उप जिला अस्पताल के रेडियोलॉजिस्ट डॉ. रचित गर्ग ने थलीसैण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचकर महिलाओं को इस सेवा का लाभ दिलाया। दूरस्थ क्षेत्र में अल्ट्रासाउंड सेवा शुरू कराए जाने पर पर लोगों ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत का धन्यवाद ज्ञापित किया।

गर्भवती महिलाओ के चेहरों पर खिली मुस्कान, थैलीसैण के लोगों की आंखों में दिखे खुशी के आंसू

थलीसैंण क्षेत्र के लोगों को अल्ट्रासाउंड सेवाओं का लाभ दिलाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत के निर्देशों पर स्वास्थ्य विभाग एवं राज्य सरकार की ओर से पहल की गई है। यहां पर सेवाएं न मिलने से लोगों को बड़ी समस्याएं होती हैं। शनिवार को श्रीनगर उपजिला अस्पताल से यहां पहुंचकर रेडियोलॉजिस्ट डॉ. रचित गर्ग ने 60 गर्भवती महिलाओं का अल्ट्रासाउंड किया।

डॉ. रचित गर्ग ने बताया कि थलीसैण में भी अल्ट्रासाउंड की सुविधा शुरू हो गई है। उन्होंने बताया कि अल्ट्रासाउंड सेवाएं न होने से अभी तक क्षेत्र के लोगों को श्रीनगर, पौड़ी या अन्य स्थानों पर जाना पड़ता था। कहा अस्पताल की महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. अंकिता रावत ने भी अल्ट्रासाउंड का प्रशिक्षण लिया है। उनके माध्यम से भी लोगों को इस सेवा का लाभ मिलेगा। समय-समय पर वह भी अस्पताल में अल्ट्रासाउंड करने को जाएंगे।

धन सिंह रावत बोले स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर गंभीर हमारी सरकार
स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने अपनी फेसबुक पोस्ट के माध्यम से कहा मुझे यह बताते हुए अत्यंत खुशी हो रही है कि मेरी विधानसभा के दूरस्त क्षेत्र स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थलीसैंण में भी अल्ट्रासाउंड की सुविधा शुरू कर दी गई है। पहले यहां के गावों की गर्भवती महिलाओं व अन्य मरीजों को जांच के लिए 100 किलोमीटर दूर बेस अस्पताल श्रीनगर या अन्यत्र जाना पड़ता था। स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी की दिशा में इस दूरस्थ क्षेत्र के लिए यह बड़ी सौगात है। दूरस्थ क्षेत्रों तक बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने के लिए हमारी सरकार पूरी तरह से प्रयासरत है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *