क्राउन प्रिंस सलमान जल्द शुरू करेंगे एयरलाइन कंपनी, दुनिया के 100 शहरों को करेगी कनेक्ट

क्राउन प्रिंस सलमान जल्द शुरू करेंगे एयरलाइन कंपनी, दुनिया के 100 शहरों को करेगी कनेक्ट
Spread the love

रियाद। सऊदी अरब के क्राइन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान जल्द नई एयरलाइंस कंपनी शुरू करने जा रहे हैं। सऊदी सरकार ने बयान जारी करते हुए कहा कि 2030 तक रियाद एयर तीन महाद्वीपों के 100 शहरों को कनेक्ट करेगी।
सरकार क्राऊन प्रिंस के विजन 2030 के तहत कई तरह के कदम उठा रही है। प्रिंस सलमान ने कहा कि अब पेट्रो इकोनॉमी के दायरे से जल्द बाहर निकलना जरूरी है।

प्रिंस सलमान ने दो साल पहले फैसला किया था कि देश को एक ऐसी एयरलाइन कंपनी की जरूरत है जो तीन महाद्वीपों को जोड़ सके। इसके बाद रियाद एयर लॉन्च करने का फैसला किया गया। फिलहाल, 2030 के लिए ही टारगेट सेट किया गया है। इसके मुताबिक, तीन महाद्वीपों के 100 शहरों को जोड़ा जाएगा। रियाद एयर के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर टोनी डगलस होंगे। टोनी को एविएशन सेक्टर में 40 साल का एक्सपीरिएंस है और वो इस सेक्टर के सबसे काबिल सीईओ माने जाते हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि रियाद एयर वर्ल्ड क्लास एयरलाइन होगी। इससे एविएशन सेक्टर में एक नए युग की शुरुआत होने जा रही है। हम सेफ्टी स्टैंडर्ड्स पर फोकस करेंगे। इस सोच को खत्म करने के लिए सलमान टूरिज्म और ट्रेड के साथ ही कई दूसरे सेक्टर को भी फॉरेन इन्वेस्टमेंट के लिए खोल रहे हैं। रिपोर्ट मुताबिक रियाद एयर से हर साल 20 अरब डॉलर का मुनाफा होगा। इसके अलावा 2 लाख डायरेक्ट और इनडायरेक्ट जॉब क्रिएट होंगे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *