निक्की यादव हत्याकांड में हुआ अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, आरोपी साहिल ने निक्की के साथ मंदिर में कर ली थी शादी, पढ़िए पूरी खबर

निक्की यादव हत्याकांड में हुआ अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, आरोपी साहिल ने निक्की के साथ मंदिर में कर ली थी शादी, पढ़िए पूरी खबर
Spread the love

दिल्ली- एनसीआर।  निक्की यादव हत्याकांड में अब तक सबसे बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपी साहिल और निक्की की शादी अक्तूबर 2020 में नोएडा के एक मंदिर में हुई थी। साहिल का परिवार दोनों की शादी से नाखुश था। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, साहिल के परिवार ने दिसंबर 2022 में उसकी शादी तय की और लड़की के परिवार से छुपाया कि साहिल ने निक्की से पहले ही शादी कर ली थी। वहीं, निक्की हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस ने हत्या के आरोप में साहिल गहलोत के पिता समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। सूत्रों के मुताबिक, साहिल और निक्की ने अक्तूबर 2020 में नोएडा के आर्य समाज मंदिर में विवाह किया था। क्राइम ब्रांच ने रिमांड के दौरान साहिल और निक्की की शादी से जुड़े सर्टिफिकेट भी बरामद किए हैं।

उधर, अपराध शाखा ने वीरेंद्र को साहिल के सामने बैठाकर पूछताछ की। वीरेंद्र को सारी बातों की जानकारी थी, इसके बावजूद उसने पुलिस को कुछ नहीं बताया। ऐसे में आरोपियों ने दूसरी लड़की से शादी कर उसकी जिंदगी भी बर्बाद कर दी। अपराध शाखा के विशेष पुलिस आयुक्त रविंद्र सिंह यादव ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है। पुलिस ने साहिल के पिता वीरेंद्र, आशीष, लोकेश, नवीन और अमर को अरेस्ट किया है। गौरतलब है कि 10 फरवरी को निक्की की हत्या के बाद साहिल ने दूसरी लड़की से शादी की थी। शादी से पहले साहिल ने निक्की को कार में डाटा केबिल से गला दबाकर मार डाला था। इसके बाद शव को फ्रिज में डाल दिया था। पुलिस को आईएसबीटी, कश्मीरी गेट पर हत्या वाली जगह पर साहिल के मोबाइल की लोकेशन मिल गई है।

आपको बता दें कि साहिल जनवरी, 2018 में उत्तम नगर स्थित करिअर प्वाइंट कोचिंग सेंटर में एसएससी परीक्षाओं की कोचिंग लेने गया था। उसी समय झज्जर निवासी निक्की यादव उत्तम नगर स्थित आकाश इंस्टीट्यूट में मेडिकल प्रवेश परीक्षा की कोचिंग ले रही थी। ये दोनों एक ही बस में रोज साथ आते थे। इस कारण दोनों की दोस्ती हो गई। दोनों के बीच जल्द ही प्यार हो गया। कोचिंग से पहले व बाद में मिलना जुलना शुरू हो गया। फरवरी, 2018 में साहिल ने ग्रेटर नोएडा स्थित गलगोटिया कॉलेज में डी फार्मा में दाखिल ले लिया।

साहिल के ग्रेटर नोएडा में दाखिला लेने के बाद निक्की ने भी इसी कॉलेज में बीए अग्रेंजी ऑनर्स में दाखिला ले लिया। इसके बाद दोनों ने यहीं किराये के मकान में सहमति संबंध में रहना शुरू कर दिया। दोनों मनाली, रिऋिकेश, हरिद्वार व देहरादून आदि जगह साथ घूमने गए थे। कोरोना काल में दोनों अपने-अपने घर चले गए थे। कोरोना खत्म होने के बाद दोनों ने सेक्टर-23, द्वारका में फिर सहमति संबंध में रहना शुरू कर दिया। यहां ये 8-10 महीने रहे। चार माह से निक्की उत्तम नगर में रह रही थी।

पुलिस की जांच में ये बात सामने आई है कि साहिल ने निक्की से प्यार वाली बात अपने घरवालों को नहीं बताई थी। दूसरी तरफ साहिल के परिजन उस पर दूसरी लड़की से शादी करने का दवाब बनाने लगा। आखिरकार दिसंबर, 2022 में साहिल की दूसरी लड़की से मंगनी कर दी। नौ फरवरी को साहिल की शादी तय हो गई। आरोपी ने ये बात निक्की को नहीं बताई थी। किसी तरह निक्की को ये बात पता लग गई।निक्की को जब 9 फरवरी की रात को पता लगा कि साहिल की सगाई हो गई है तो वह उसे फोन करने लगी। इसके बाद दोनों रात एक बजे मिले। दोनों गोवा भागना चाहते थे। गोवा के लिए निक्की की फ्लाइट की टिकट तो हो गई थी, लेकिन साहिल को टिकट नहीं मिली थी। इसके बाद निक्की ने साहिल से साथ में खुदकुशी करने की बात कही, लेकिन साहिल इसके लिए तैयार नहीं हुआ।

कश्मीरी गेट पर साहिल के परिजनों के फोन आने लग गए। परिजन तुरंत घर आने के लिए साहिल पर दवाब बनाने लगे। साहिल घर जाने लगा तो निक्की उससे झगड़ा करने लगी। इस पर निक्की ने साहिल के माता-पिता को अपशब्द कहे जिससे वह अपना आपा खो बैठा और साहिल ने 10 फरवरी को आईएसबीटी पर कार में डाटा केबल से निक्की की गला घोंटकर हत्या कर दी। निक्की की हत्या के बाद साहिल ने शव को चालक के साथ वाली आगे की सीट पर बैठने की मुद्रा में लिटा दिया। इसके बाद सीट बेल्ट लगाई और ढाबे पर ले गया।

admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *